उत्तराखंड

CM धामी 16 अगस्त को शिक्षक भर्ती के तीन सौ अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र देंगे

CM धामी 16 अगस्त को शिक्षक भर्ती के तीन सौ अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र देंगे

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 16 अगस्त को शिक्षक भर्ती के तीन सौ अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र देंगे। एससीईआरटी देहरादून के सभागार में आयोजित नियुक्तिपत्र वितरण समारोह में छह जिलों के अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र दिए जाएंगे।

प्रदेश में इन दिनों प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के 2,906 पदों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। शनिवार 10 अगस्त को इसके लिए सभी जिलों में एक साथ काउंसलिंग कराई गई थी। ताकि शिक्षक भर्ती के लिए एक से अधिक आवेदन की वजह से पद खाली न रहें, लेकिन काउंसलिंग में बहुत कम संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे।

प्रभारी शिक्षा निदेशक आरएल आर्य के मुताबिक, पहले दिन काउंसलिंग में जो अभ्यर्थी पहुंचे हैं, उनमें नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी और देहरादून जिले के तीन सौ अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र दिए जाएंगे।

एससीईआरटी के सभागार में होने वाले नियुक्तिपत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही शिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे। प्रभारी शिक्षा निदेशक के मुताबिक, इन अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र दिए जाने के बाद शेष पदों के लिए शिक्षक भर्ती चयन की प्रक्रिया जारी रहेगी। चयनित अन्य अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र इसके बाद दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *